झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दो पत्नियों का पतिः दूसरी पत्नी के यौन शौषण की शिकायत पर शख्स का निकला वारंट बचाव में आई पहली पत्नी

दो पत्नियों का पतिः दूसरी पत्नी के यौन शौषण की शिकायत पर शख्स का निकला वारंट बचाव में आई पहली पत्नी

रांची में दो पत्नियों के पति का अजीब मामला सामने आया है. कुछ दिन पहले थाना में पति का दोनों पत्नियों के लिए तीन-तीन दिन रहने का बंटवारा हुआ था. अब मामला उल्टा हो गया है. दूसरी पत्नी ने अपने पति पर यौन शोषण का आरोप लगाया है जिससे उस शख्स का वारंट निकल आया है. इस मामले को लेकर पहली पत्नी अपने पति के बचाव में उतर आई है.

रांचीः जिस पति का बंटवारा तीन-तीन दिनों के लिए हुआ था, उसका कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है. जिसके बाद उसकी एक पत्नी उसके बचाव में उतर आई है. ऐसा माना जा रहा है पुलिस की छापामारी से पहले ही पहली पत्नी ने उसे भगा दिया. जब पुलिस गिरफ्तारी का दबाव बनाई तो पत्नी बचाव में कह रही कि उसे हाजिर करने का दबाव बनाया जा रहा है.
रांची में सदर थाना क्षेत्र के कोकर तिरिल रोड निवासी राजेश महतो का मामला बीते 15 जनवरी 2020 को सदर थाना पहुंचा था. उस समय पहली पत्नी के रहते दूसरी पत्नी द्वारा नहीं रखने का आरोप लगाया था. पहली पत्नी दूसरी पत्नी के साथ नहीं रखने का दबाव दी थी. इस किचकिच के बीच पुलिस के सामने अनोखा समझौता हुआ था. जिसमें तीन-तीन दिन दोनों पत्नियों के साथ रहने और एक दिन छुट्टी की डील हुई थी. यह डील जब कुछ ही दिन में टूट गई तो दूसरी पत्नी ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगा एफआइआर दर्ज करा दी थी. अब इस मामले में कोर्ट की ओर से वारंट जारी हुआ है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.
सदर इलाका के तिरिल रोड निवासी राजेश महतो पत्नी और बच्चा को छोड़ प्रेमिका संग फरार हो गया था. इसकी शिकायत पत्नी ने सदर थाना में की थी. इधर जो खुद को दूसरी पत्नी बता रही थी, उसके परिजनों ने भी अपहरण का आरोप लगा शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद सदर थाना की पुलिस ने प्रेमिका जो अब दूसरी कथित पत्नी और पति को बरामद कर थाना ले आई थी. इसके बाद प्रेमिका के सामने जब राजेश की पत्नी सामने आई तो राज खुला कि वह शादीशुदा है. जबकि उस समय उसने खुद को कुंवारा बताकर प्रेमिका को भगाया था. उस समय प्रेमिका ने शादी की बात का खुलासा कर खुद को दूसरी पत्नी स्वीकारी थी. लेकिन बात बिगड़ी तो यौन शोषण की एफआइआर दर्ज करा दी.
राज खुलने के बाद पत्नी और प्रेमिका में झगड़ा हो गया था. बाद में पुलिस की मौजूदगी में प्रेमिका और पत्नी ने समझौता कर लिया. यह डील हुई कि दोनों के लिए पति का बंटवारा होगा. इसलिए सप्ताह में तीन दिन पहली पत्नी, तीन दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा, एक दिन अपना काम करेगा, वह कहीं आ-जा सकता है. यह समझौता लिखित तौर पर हुई थी, इसकी कॉपी दोनों ने लिया था.