झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दो लाख रुपए नहीं दिए तो बेटे ने पिता को मार डाला

रांची। झारखंड के कोडरमा में शनिवार को बेटे ने ही अपने पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में हत्या के आरोपी युवक बबलू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। बबलू ने पिता राजकुमार सिंह से कारोबार शुरू करने के लिए दो लाख रुपए की मांग की थी। पैसा नहीं मिलने पर उसने डंडे से राजकुमार पर हमला कर दिया।

राज कुमार दिल्ली में ड्राइवरी करता था और 15 दिन पूर्व ही वहां से अपने गांव लौटा था। आरोपी बबलू सिंह दो बेटों में उसका बड़ा पुत्र है। वह एक बार पहले भी अपने पिता से दुकान खोलने के लिए पैसे ले चुके था लेकिन वह व्यवसाय चलाने में विफल रहा। उसने जब दोबारा पिता से पैसे मांगे तो उन्होंने बेटे को कहीं छोटी-मोटी नौकरी करने की सलाह दी जिसे मानने को वह राजी नहीं था।

शनिवार को भी इसी बात पर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद बबलू सिंह ने घर में रखे डंडे से पिता को ताबड़तोड़ पीटना शुरू कर दिया। पति को बचाने आई सुषमा देवी को भी बबलू ने धक्का दे दिया जिससे वह घायल हो गई। लगातार सिर पर डंडे के प्रहार से राजकुमार सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर वहां पहुंचे थाना प्रभारी सोनी प्रताप ने बबलू सिंह को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया।