झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

दिन्दली कन्या मध्य विद्यालय में हुई चोरी, स्कूल में लगे खिड़की तक ले गए

कुणाल सारंगी
  • सरायकेला जिले में शुक्रवार की रात को दिन्दली कन्या मध्य विद्यालय में चोरी होने का मामला सामने आया है. चोरों ने स्कूल से लाखों रुपये के सामान की चोरी की है. वहीं स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुनीता कुजूर ने आदित्यपुर थाना में लिखित शिकायत

की है. बता दें कि इस स्कूल में पहले भी कई बार चोरी की घटना घटित हो चुकी है.

सरायकेला: जिले के आदित्यपुर दिन्दली बाजार के पीछे स्थित दिन्दली कन्या मध्य विद्यालय में बीती रात चोरी की घटना घटित हुई है. चोर स्कूल की चहारदीवारी फांदकर अंदर घुसे. वहीं अज्ञात चोरों ने लाखों रुपये कीमत के समान पर हाथ साफ किया चोरी किए गए समानों में 75 हजार रुपये मूल्य के किचन सेट सहित खाद्यान्न, अल्यूमीनियम के अनेक बर्तन, रसोई गैस सिलेंडर, पुराना-नया किताब-कॉपी, प्लॉस्टिक की आठ कुर्सियां आदि समान की चोरी हुई है. चोर स्कूल में लगी पांचवी कक्षा के कमरे की दो खिड़की को भी उखाड़ ले गए. साथ ही उनके दरवाजे को भी तोड़ने का प्रयास किया गया और स्कूल में लगे ट्यूबलाईट, बिजली की वायरिंग आदि को भी नुकसान पहुंचाया है.
इस संबंध में स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुनीता कुजूर की तरफ से आदित्यपुर थाना में लिखित शिकायत की गई है. बताया जाता है कि उक्त स्कूल में अक्सर चोरी की घटना घटित होती रहती है. संभवतः आस-पास नशीले पदार्थ का सेवन करने वाले युवाओं की तरफ से इस घटना को अंजाम दिया गया है.
इस स्कूल में इससे पूर्व भी कई बार चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है. बावजूद इसके पुलिस स्कूल में चोरी की घटनाओं को रोकने में विफल साबित हो रही है. स्कूल प्रधानाध्यापिका सुनीता कुजुर ने बताया कि लॉकडाउन में स्कूल बंद रहने के दौरान कई बार असामाजिक तत्वों ने दीवार फांद चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है, इन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी तकरीबन 7 से 8 बार स्कूल में चोरी की घटनाएं हो चुकी है.