झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

डिलीवरी कराने पहुंची महिला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल से हुई फरार

कुणाल सारंगी

कोडरमा सदर अस्पताल में प्रसव कराने आई महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद उसे कोविड अस्पताल में शिफ्ट कराने की तैयारी की जा रही थी. इसी दौरान महिला अस्पताल से फरार हो गई
जिसके बाद महकमें में हड़कंप मच गया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने महिला को उसके घर से पकड़ा और स्वास्थ्य विभाग के हवाले किया.

कोडरमा: जिले में प्रसव के लिए सदर अस्पताल पहुंची एक कोरोना संक्रमित महिला के लापता होने से एक बार फिर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं. नवलसाही थाना क्षेत्र के ताराटांड की एक महिला प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती हुई थी. प्रसव के पहले जब महिला की कोरोना जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद उसे सदर अस्पताल के आइसोलेशन
वार्ड से 108 एंबुलेंस के जरिए होली फैमिली में बने कोविड अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की तैयारी की जाने लगी. इसी दौरान महिला अपने परिजनों के साथ लापता हो गई.
संक्रमित महिला के लापता होने के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया और महिला की खोजबीन को लेकर पुलिस को सूचना दी गई. इस दौरान जिला प्रशासन को सूचना मिली कि महिला ने जयनगर के परसाबाद में एक निजी क्लिनिक में प्रसव करा लिया है, लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंच पाती, महिला वहां से भी लापता हो गई. अंत में प्रशासनिक टीम उसके नवलसाही स्थित आवास पर पहुंची, जहां से उसे पकड़कर स्वास्थ्य विभाग के हवाले किया.
महिला को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड अस्पताल में शिफ्ट करा दिया है. एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि लोग कोरोना पॉजिटिव होने के बाद डर में इस तरह की हरकत कर लेते हैं. लेकिन ऐसा करने से संक्रमण का फैलाव बढ़ने का खतरा होता है. उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल से लापता होने के बाद पकड़े जाने तक महिला जिन लोगों के संपर्क में आई थी, उनकी तलाश की जा रही है.