झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

धनबाद रेल मंडल के डीआरएम कोरोना पॉजिटिव, रेलवे में मचा हड़कंप

कुणाल सारंगी

झारखंड में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. धनबाद में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. धनबाद रेल मंडल के डीआरएम भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 700 के पार हो चुका है.

धनबाद: कोयलांचल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 700 पार हो गया है. अब धनबाद रेल मंडल के डीआरएम भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं, जिसके बाद रेलवे में हड़कंप मच गया है. वहीं कोरोना के बढ़ते प्रकोप से पूरे धनबाद के भी लोगों में भय का माहौल है
बता दें कि धनबाद में कोरोना अब पूर्ण रूप से विस्फोटक हो चुका है. बीते शनिवार को जिले में 73 कोरोना संक्रमित पाए गए थे. वहीं रविवार को 68 कोरोना मरीज मिले हैं. धनबाद में लगातार कई दिनों से 50 से अधिक मरीज पाए जा रहे हैं, जिससे कोयलांचल में हड़कंप मच गया है. जिला प्रशासन के कोरोना को रोकने की दिशा में उठाए जा रहे कदम नाकाफी साबित हो रहा है.
डीआरएम के पॉजिटिव पाए जाने के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया है, लेकिन अभी भी जिले में अधिकतर जगहों पर लोग कोरोना वायरस को लेकर जागरूक नहीं दिख रहे हैं और कड़े कानून के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए दिखते हैं, साथ ही साथ मास्क लगाना भी उन्हें पसंद नहीं है. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा धनबाद में आगे आने वाले दिनों में और भी बढ़ने की आशंका है, लेकिन राहत की बात यह है कि जिले में अब तक आधे से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और मौत का आंकड़ा भी अब तक काफी कम है.