झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

धातकीडीह में धर्मांतरण मामले में रिपोर्ट दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

जमशेदपुर के धातकीडीह में धर्मांतरण मामले में बिष्टुपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है.

जमशेदपुर: बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के धातकीडीह मेडिकल बस्ती में पैसा देकर धर्मांतरण कराने का मामला तूल पकड़ने लगा है. इस मामले को लेकर धातकीडीह हरिजन बस्ती के मुखिया सूरज मुखी के बयान के आधार पर पप्पू मूखी के खिलाफ शिकायत की गई थी. इसी के आधार पर पुलिस ने जांच कर मामला दर्ज किया है, हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
डीएसपी (सीसीआर) अरविंद कुमार ने बताया कि धातकीडीह हरिजन बस्ती के मुखिया सुरेश मुखी ने वहीं के रहने वाले पप्पू मूखी के खिलाफ बिष्टुपुर थाने में लिखित शिकायत दी थी, जिसमें कहा गया था कि पप्पू मुखी अपने समर्थक और कुछ संगठनों के लोगों के साथ मिलकर गरीब सीधा मुखी समुदाय के लोगों को बहला-फुसलाकर, पैसे का प्रलोभन देकर जबरन धर्म परिवर्तन करा रहा है. पुलिस ने इस मामले में अनुसंधान किया. इसके बाद वहां बिष्टुपुर थाना कांड संख्या 150/20 दिनांक 9/9/20 धारा 4 झारखंड फ्रीडम ऑफ रिलीजियस एक्ट 2017 दर्ज किया गया है. अब आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैं. उनका दावा है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.
बता दें कि बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के धातकीडीह मेडिकल बस्ती में कुछ लोगों को ईसाई मिशनरियों की तरफ से पैसे का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप हिंदू संगठनों ने लगाया था. इसको लेकर तमाम हिंदू संगठनों की बैठक भी हुई थी. पुरजोर विरोध की रणनीति बनी थी और ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री और पुलिस मुख्यालय में पूरे मामले की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की गई थी.