झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

डीएम ने रक्षाबंधन के अवसर पर वृक्षों में रक्षा-सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

कुणाल सारंगी

लखीसराय, अजय कुमार|आज रक्षाबंधन के अवसर पर जिला पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने समाहरणालय परिसर स्थित वृक्षों में रक्षा-सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ जल-जीवन-हरियाली के लिए अधिक-से-अधिक संख्या में वृक्षारोपण का संदेश दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए हरियाली का होना बहुत जरूरी है। इसके लिए हमें न केवल अधिक संख्या में पेड़ों को लगाना होगा बल्कि उनकी सुरक्षा एवं संरक्षण भी आवश्यक है।
गौरतलब है कि पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के अनूठे पहल के मद्देनजर प्रत्येक वर्ष रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर वृक्षों में रक्षा-सूत्र बांधकर पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षा का संदेश दिया जाता है। लखीसराय जिला अंतर्गत जल-जीवन-हरियाली के तहत वन प्रमंडल द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप वृक्षारोपण के कार्य लगातार संपन्न किए जा रहे हैं। आज इसी उद्देश्य से जिला पदाधिकारी द्वारा समाहरणालय परिसर में रक्षा-सूत्र पेड़ों में बांधा गया।
मौके पर उप विकास आयुक्त विनय कुमार मंडल, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी परमानंद कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव, अनुमंडल पदाधिकारी श्री मुरली प्रसाद सिंह, विशेष कार्य पदाधिकारी, अपर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, वरीय उप समाहर्ता राकेश रंजन, वनों के क्षेत्र पदाधिकारी संजीव कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवं वन प्रमंडल के कर्मचारीगण मौजूद रहे।