झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

डीडीसी ने की जिला कौशल समिति की प्रथम बैठक, बेहतर अवार्ड देने की तैयारी

जमशेदपुर में बुधवार को उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में जिला कौशल समिति की प्रथम बैठक संपन्न की गई है. जिसमें संकल्प योजना के बेहतर अवार्ड के लिए जिला कौशल विकास योजना की तैयारी करने को लेकर चर्चा की गई.

जिला के उपायुक्त सूरज कुमार के आदेशानुसार उप विकास आयुक्त परमेश्वर भगत की अध्यक्षता में बुधवार को जिला कौशल समिति की प्रथम बैठक संपन्न हुई. बैठक में भारत सरकार, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के तहत देश के आकांक्षी जिलों में चलाए जा रहे संकल्प योजना के तहत बेहतरीन अवार्ड के लिए जिला कौशल विकास योजना की तैयार करने के लिए विस्तृत विचार-विमर्श किया गया.
बैठक में उप विकास आयुक्त की तरफ से योजना के उद्देश्य पर विचार व्यक्त किया गया. उप निदेशक (नियोजन) सह जिला कौशल पदाधिकारी शशि भूषण झा की तरफ से जिला कौशल विकास योजना के उदेश्य, योजना के दिशा-निर्देश, कार्यान्वयन, अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पर विस्तृत प्रकाश डाला गया. इसके दौरान संकल्प की ओर से बनाए जा रहे जिला कौशल विकास योजना की रूप रेखा का पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन माला आडवाणी आकांक्षी जिला फेलो की तरफ से प्रस्तुत किया गया.
इस योजना के अन्तर्गत देश के सभी आकांक्षी जिलों से प्राप्त योजना के मूल्यांकन के पश्चात भारत सरकार की तरफ से बेहतर अवार्ड के लिए प्रदान किया जाएगा. बैठक में उपस्थित सदस्यों की तरफ से भी अपना बहुमूल्य सुझाव प्रदान किया गया. बैठक में सहाय निदेशक अनिता, आईटीडीए, आरपी सिंह श्रम अधीक्षक, जेवियर एक्का डीपीएम, जेएसएलपीएस, कैप्टन अमिताभ टाटा स्टील (हेड स्कील डेवेलपमेंट), निर्मल कुमार प्रतिनिधि जिला उद्योग केंद्र, दिवाकर सिन्हा एल डी एम, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रतिनिधि, नितेश धुत, सिंहभूम चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज और सतीश जोशी, प्राचार्य एनटीटीएफ उपस्थित थे