झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

Chirag

चिराग पासवान की भभकती लौ पर भाजपा ने डाला पानी

कुणाल सारंगी

पटना: बिहार के सियासी तापमान को अपनी भभकती लौ से गर्म करने की असफल कोशिश करने वाले लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एक बार फिर झटका लगा है. इस बार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने नीतीश कुमार पर ही विश्वास जताया है और चिराग पासवान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने की प्रतिबद्धता दोहरा कर एक तरह से चिराग पासवान को मैसेज दे दिया है.

भूपेंद्र यादव बोले समय पर होंगे चुनाव, नीतीश ने किया शानदार काम
भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की अगुवाई बिहार विधानसभा चुनाव में करेंगे. उन्होंने यह खुले तौर पर कहा कि पार्टी का पहले से ही स्टैंड रहा है कि नीतीश कुमार आगामी विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे. इतना ही नहीं उन्होंने कोरोना और बाढ़ के मुद्दे पर भी न सिर्फ नीतीश कुमार का बचाव किया बल्कि खुलकर कहा कि कोरोना काल में भी नीतीश सरकार ने काफी बेहतर काम किया है. भूपेंद्र यादव यहीं नहीं रुके. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना से निपटने के मुद्दे पर लापरवाही का आरोप वही लोग लगा रहे हैं, जो पूरे कोरोना काल में बिहार से गायब थे. भूपेंद्र यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने कोरोना औऱ बाढ़ के मुद्दे पर काफी बढ़िया काम किया है और बिहार की जनता को कोई शिकायत नहीं है. एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में भूपेंद्र यादव ने नीतीश कुमार का न सिर्फ जमकर बचाव किया बल्कि आगामी चुनावी रणनीति का भी खुलासा कर नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने की बात दोहराई.
 
चिराग पासवान की उम्मीदों पर पानी पड़ने के आसार
पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार को घेरने की लगातार कोशिश में जुटे चिराग पासवान की उम्मीदों पर एक प्रकार से पानी फिर गया है. चिराग पासवान ने सीधे नीतीश कुमार को निशाने पर ले रखा था. हालांकि यही कहा जा रहा था चिराग पासवान सीटों की बारगेनिंग के लिए ही मीडिया में लगातार बयान दे रहे हैं. राजनीतिक जानकारों की मानें तो प्रेशर पॉलिटिक्स के तहत चिराग पासवान अधिक सीटें प्राप्त करने का दबाव बनाने की रणनीति के तहत ही मीडिया में लगातार बयानबाजी कर रहे थे.