झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

चिकित्सक सहित तीन कर्मी हुए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस

कुणाल सारंगी

दुमका जिले में बुधवार को तीन कोरोना पॉजिटिव लोगों के पाए जाने की पुष्टि हुई है. इसमें मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के मेडिसिन विभाग के एचओडी चिकित्सक भी शामिल हैं. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 188 पहुंच गई है. वहीं कोरोना एक्टिव केस की संख्या 72 हो गई है.

दुमका: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के मेडिसिन विभाग के एचओडी चिकित्सक बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग का एक लैब टेक्नीशियन और एक कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है
जिले में सिविल सर्जन डॉ. अनन्त कुमार झा ने बताया कि उक्त चिकित्सक के कोविड-19 के मरीज होना हमारे लिए काफी नुकसान है. बुधवार को कोरोना जांच की खास बात यह रही कि दुमका उपायुक्त राजेश्वरी भी ने भी कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. यह जिला प्रशासन के लिए राहत की बात रही
जिला प्रशासन के अनुसार बुधवार को कुल 3 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अब तक दुमका जिला में कुल 188 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 116 लोग ठीक होकर घर वापस चले गए हैं. वर्तमान में कुल 72 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है.
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने लोगों से अपील कि है कि बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें. जिले में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर निर्धारित जुर्माना लगाया जाएगा. साथ ही दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. अपने घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकलें एवं अफवाहों से दूर रहें. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें व सामाजिक दूरी का पालन करें.