झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

ब्राउन शुगर के कारोबार को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, फायरिंग में 1 घायल

कुणाल सारंगी

आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में ब्राउन शुगर के कारोबार में वर्चस्व को लेकर दो गुटों में फायरिंग हुई. इसमें रमजान अली उर्फ चौधरी को दो गोली लगी है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

सरायकेलाः जिले के आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में ब्राउन शुगर का अवैध कारोबार नहीं थम रहा है. इस कारोबार में वर्चस्व को लेकर गुरूवार को दिनभर दो गुटों में हिंसक झड़प होती रही. बाद में शाम को कुख्यात कादिम खान गिरोह ने ब्राउन शुगर कारोबारी चौधरी पर फायरिंग कर दी. इसमें चौधरी की पीठ में दो गोली लगी हैं. उसे एमजीएम में पुलिस ने भर्ती करवाया है.
जानकारी के अनुसार कादिम खान की शह पर औरंगजेब व सद्दाम ने आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में ब्राउन शुगर का धंधा शुरू कर दिया था. डॉली के जेल जाने के बाद रमजान अली उर्फ चौधरी द्वारा ब्राउन शुगर का अवैध कारोबार किया जा रहा था. यही नहीं चौधरी ने ब्राउन शुगर बेचने वालों से पैसा और ब्राउन शुगर भी छिनतई करना शुरू कर दिया था. इसको लेकर कुख्यात कादिम खान व रमजान अली उर्फ चौधरी व उसके गुट के बीच दोपहर में मारपीट व दोनों ओर से फायरिंग की गयी. इस दौरान चौधरी गुट ने कादिम खान की जमकर पिटाई कर दी थी.
हालांकि पुलिस के पहुंचते ही दोनों गुट के लोग मौके से फरार हो गए. वहीं अपने साथ मारपीट के बाद कादिम खान गुरूवार की शाम में ही रमजान अली उर्फ चौधरी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें चौधरी की पीठ में दो गोली लगी हैं. चौधरी को एमजीएम में भर्ती कराया है जहां उसकी स्थिति नाजुक बतायी जा रही है.
इधर आदित्यपुर पुलिस आरोपी कादिम खान की तालाश में छापेमारी शुरू कर दी है. डॉली के जेल जाने के बाद सद्दाम व औरंगजेब हुए सक्रिय डॉली जब तक आदित्यपुर की मुस्लिम बस्ती में रहा सद्दाम व औरंगजेब मुस्लिम बस्ती नहीं आते थे. डॉली के जेल जाते ही औरंगजेब ने ब्राउन शुगर का धंधा शुरू कर दिया. इसके बाद कादिम खान की शह पर मुस्लिम बस्ती में सद्दाम ने भी शरण ले ली. सद्दाम ने बस्ती में लूटपाट और छिनतई शुरू कर दिया. इधर रमजान अली उर्फ चौधरी ने सद्दाम से पैसा और ब्राउन शुगर छिनतई कर कादिम खान की शह पर बेचना शुरू कर दिया. इसी को लेकर गुरूवार को कादिम खान व चौधरी के बीच झड़प हुई, सूचना है कि गोली भी चली. कादिम खान को उसमें गंभीर चोटे आयीं