झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

ब्लास्टिंग से मजदूर की मौत मामलाः डीसी ने किया घटनास्थल का मुआयना

ब्लास्टिंग से मजदूर की मौत मामलाः डीसी ने किया घटनास्थल का मुआयना

हजारीबाग के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के चुगलमो सिमरिया के जंगल में हुई ब्लास्टिंग से मजदूर की मौत के बाद जिला प्रशासन रेस है. जिला के आलाधिकारी लगातार घटनास्थल का दौरा कर रहे हैं. एसपी का दौरा के बाद डीसी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया.

बरकट्ठा,हजारीबागः जिला के बरकट्ठा थाना क्षेत्र के चुगलमो सिमरिया के जंगल में हुई ब्लास्टिंग के दौरान मजदूर की मौत के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है. घटना की देर शाम एसपी कार्तिक एस पहुंचे तो शुक्रवार को डीसी आदित्य आनंद घटनास्थल पर पहुंचे और खदान का निरीक्षण किया. उन्होंने जंगल-झाड़ी में कैसे चल रहा था अवैध पत्थर खदान साथ ही घटना पर बारीकी से जांच की.
बरही एसडीओ कुमार तारा चंद ने बताया कि उपायुक्त का दौरा गुरुवार को हुई अवैध पत्थर खदान में ब्लास्टिंग में एक मजदूर की मौत को लेकर था. वह घटनास्थल की जांच करने पहुंचे थे. डीसी ने कई दिशा निर्देश भी दिए हैं. क्षेत्र में जितने अवैध पत्थर खदान संचालित हो रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. एक शव के अलावा कोई मिसिंग की सूचना नहीं प्राप्त हुई है. फिर भी जंगल मे पुलिस के जवान खोजबीन में लगे हुए हैं.
शव के साथ प्रदर्शन कर रहे परिजनों का कहना है कि हमें न्याय चाहिए, दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर अड़े हैं, पुलिस जांच के साथ समझने में जुटी है. दो दिनों से प्रशासन की चहलकदमी से अवैध पत्थर कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.