झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

बिहार विधानसभा चुनाव पर इरफान अंसारी ने दी प्रतिक्रिया, कहा- नीतीश भुगतेंगे खामियाजा

बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो गई है, जिसका असर झारखंड में भी देखने को मिलने लगा है. चुनाव को लेकर कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष इरफान अंसारी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के कृषि विधेयक का असर बिहार चुनाव के नतीजों पर भी देखने को मिलेगा, बीजेपी पूरी तरह से इस चुनाव में गौण हो जाएगी.

धनबाद: बिहार चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है. इसे लेकर झारखंड के सत्ताधारी दल के नेता भी प्रतिक्रिया देने में जुट गए हैं. कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष इरफान अंसारी ने बिहार चुनाव पर दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि कृषि विधेयक का असर बिहार चुनाव में देखने को मिलेगा. बीजेपी झारखंड की तरह ही बिहार चुनाव में भी गायब हो जाएगी.
कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा है कि केंद्र सरकार के कृषि विधेयक का असर बिहार चुनाव के नतीजों पर भी देखने को मिलेगा. बीजेपी पूरी तरह से इस चुनाव में गौण हो जाएगी. नीतीश कुमार यदि बीजेपी को चुनाव में समर्थन करते हैं तो उन्हें भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. कृषि विधेयक के कारण किसान काफी नाराज चल रहे हैं, ऐसे में यदि नीतीश कुमार बीजेपी को समर्थन करते हैं तो किसानों के आक्रोश का सामना नीतीश कुमार को चुनाव में करना पड़ेगा.
बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है. 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी, जिसके बाद तय हो जाएगा कि बिहार में फिर से किसकी सरकार बनेगी.