झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

भुखमरी के कगार पर प्राइवेट स्कूल के शिक्षक, मानव श्रृंखला का निर्माण कर सरकार से लगाई गुहार

रांची के अल्बर्ट एक्का चौक के पास नेशनल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले छोटे निजी स्कूलों के शिक्षक और प्रबंधकों ने राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक के समीप मानव श्रृंखला का निर्माण कर विरोध प्रकट किया है.

रांचीः राजधानी के अल्बर्ट एक्का चौक के पास नेशनल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वाधान में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया. इस दौरान एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं को भी बताया.
वैश्विक महामारी कोरोना के बीच जहां देश भर में शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है. वहीं छोटे और निजी विद्यालय भी संकट से जूझ रहे हैं. अपनी परेशानियों को लेकर लगातार झारखंड के छोटे निजी विद्यालय सरकार को अवगत करा रही है. इसके बावजूद सरकार का ध्यान इन निजी विद्यालयों की ओर नहीं है. इसी कड़ी में नेशनल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले छोटे निजी स्कूलों के शिक्षक और प्रबंधकों ने राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक के समीप मानव श्रृंखला का निर्माण कर विरोध प्रकट किया है.
एसोसिएशन ने सरकार से मांग की है कि मार्च के बाद से यानी लॉकडाउन के दरमियान अभिभावकों की ओर से फीस नहीं दी जा रही है और नही किसी तरीके का सहयोग कहीं से भी मिल रहा है. ऐसे में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के साथ कोई भी खड़ा नहीं दिख रहा है. इसे देखते हुए सरकार से प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर मानव श्रृंखला का निर्माण कर उनसे गुहार लगाई है.