झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

भूमि अधिग्रहण बिल सही, विपक्ष कर रही ओछी राजनीति: बन्ना गुप्ता

झारखंड सरकार के मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना को मात देने के बाद अपने विधानसभा क्षेत्र के मानगो पहुंचे. यहां उन्होंन एएमआईएम के प्रदेश महासचिव सह कोल्हान प्रभारी आफताब अहमद सिद्दीकी को कांग्रेस में शामिल कराया. मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल पर विपक्ष ओछी राजनीति कर रही है.

जमशेदपुर: लौहनगरी पहुंचे झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने विधानसभा क्षेत्र के मानगो डिमना रोड स्थित बकरी मैदान स्थानीय सब्जी विक्रेताओं की समस्या से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ वार्ता कर मानगो और उलीडीह थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि जैसे वर्तमान में ये लोग सब्जी दुकान लगा रहे थे, वैसे ही व्यवस्था को लागू रहने दिया जाए.
इस दौरान मानगो जवाहरनगर रोड नंबर-16 में मंत्री बन्ना गुप्ता और जिलाध्यक्ष विजय खान के समक्ष एएमआईएम के प्रदेश महासचिव सह कोल्हान प्रभारी आफताब अहमद सिद्दीकी अपने कई साथियों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड सरकार के संशोधित भूमि अधिग्रहण बिल को झारखंड की जनता के हित में बताते हुए विपक्ष पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने भूमि अधिग्रहण बिल संशोधन कानून की याद दिलाते हुए सवाल किया और पूछा कि अगर वह बिल सही था तो यह बिल गलत कैसे हो सकता है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि झारखंड में जनता की चुनी गई सरकार है, इस लिए यह सरकार जनता का अहित नहीं कर सकती है.
मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में कोरोना से स्वस्थ हो चुके मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी अपील की ताकि दूसरे संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा सके. उन्होंने खुद भी अपना प्लाज्मा डोनेट करने की बात कही है. मंत्री बन्ना गुप्ता ने राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें जननायक करार दिया है. उन्होंने बताया कि रघुवंश बाबू के निधन से वह काफी मर्माहत हैं और उनके नहीं रहने से राजनीति के एक युग का अंत हो गया है.