झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

भगवान श्री रामचन्द्र जी के अयोध्या में विशाल मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन के उपलक्ष्य में पांच अगस्त को जमशेदपुर के सभी चौक-चौराहों पर सजेगी दीप माला, जगमगाएंगे मंदिर

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण का शुभारंभ करेंगे। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, भाजपा समेत तमाम हिंदूवादी संगठन जबरदस्त तैयारी में जुटे हैं। लॉकडाउन के बावजूद एकल प्रयास से ऐसे कई कार्यक्रम होंगे, जिससे हर व्यक्ति ऊर्जा से ओतप्रोत हो जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के मंत्री जनार्दन पांडेय ने बताया कि पांच अगस्त की शाम को शहर के सभी 31 चौक-चौराहों को दीपक से सजाया जाएगा। इसके लिए सभी नगर मंडल ने तैयारी कर ली है। बिष्टुपुर, सोनारी व टेल्को के राम मंदिर, कदमा का रंकिणी मंदिर समेत सभी मंदिरों में प्रकाश सज्जा की जाएगी।

इससे पहले सुबह नौ बजे शहर में 1100 परिवार विजय महामंत्र श्री राम जय राम जय-जय राम…का 108 बार जाप करेंगे। इस अनुष्ठान में बजरंग दल व भाजपा समेत तमाम धार्मिक संगठन साथ रहेंगे। कई मंदिर कमेटियों ने अपनी ओर से सजावट करने की बात कही है, जो नहीं कर पाएंगे, वहां सामूहिक प्रयास से कार्यक्रम होंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व भाजपा ने भी अपने कार्यकर्ताओं से घर-घर में दीपोत्सव मनाने का आग्रह किया है। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने भी भारतीय जनता मोर्चा के कार्यकर्ताओं से उस दिन उत्सव मनाने का आह्वान किया है।