झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब बनाने का सामान बरामद, एक गिरफ्तार

कुणाल सारंगी

गिरिडीह में मंगलवार रात पुलिस ने छापेमारी कर एक वाहन से भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब बनाने का सामान बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस को देख आरोपी के साथी भागने में सफल रहे.

गिरिडीहः जिले की डुमरी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, मंगलवार रात पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सुइयाडीह गांव के पास एक टाटा मैजिक वाहन पर लदे भारी मात्रा में नकली अंग्रेजी शराब बनाने का सामान बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने मौके से एक धंधेबाज को भी पकड़ने में सफलता हासिल की है. वहीं, मौके से दो बाइकों को भी बरामद किया गया है. इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर तीन धंधेबाज भागने में सफल रहे. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कर लिया है.
इस संबंध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि नकली शराब के धंधेबाज जेएच-10 जेड 4161 नंबर की टाटा मैजिक वाहन में नकली अंग्रेजी शराब बनाने का सामान लादकर डुमरी की ओर जा रहे है. सूचना पर डुमरी पुलिस निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. टीम जब सुइयाडीह गांव के पास पहुंची तो देखा की उक्त नंबर की टाटा मैजिक और उस वाहन को दो बाइक में बैठे चार लोग स्कॉट कर रहे है. पुलिस को देख टाटा मैजिक चालक और बाइक सवार चारों लोग बाइक और वाहन छोड़कर भागने लगे. इस दौरान ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने ससारखो निवासी दिलीप कुमार सिंह को पकड़ने में सफल रही. वहीं, अन्य तीन लोग भाग खड़े हुए
पुलिस की गिरफ्त में आए दिलीप सिंह के अनुसार मौके से भागने में सफल रहे व्यक्तियों का नाम निरंजन सिंह, मधुसुदन सिंह उर्फ राजेंद्र सिंह और प्रमोद पंडित है. वह अपने पार्टनर निरंजन सिंह और अन्य के साथ नकली अंग्रेजी शराब बनाने की सामग्री बगोदर थाना क्षेत्र के हेसला में शराब फैक्ट्र्री स्थापित करने के लिए ले जा रहे थे. इस छापेमारी में पुलिस ने वाहन से भारी मात्रा में शराब बनाने का सामान बरामद किया है. वहीं, मौके से दो मोटरसाइकिल भी बरामद की है. पुलिस ने गिरफ्तार दिलीप कुमार सिंह को जेल भेज दिया है.
जानकारी देते हुए एसडीपीओ नीरज सिंह ने बताया कि चार नामजद में से निरंजन सिंह, प्रमोद पंडित और मधुसूदन सिंह के खिलाफ डुमरी थाना में शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज है. छापामारी टीम में थाना प्रभारी बिन्देश्वरी दास, परि. पुअनि सरोज सिंह, पवन कुमार, प्रेम कुमार और सअनि मदन कुमार झा और पुलिस जवान शामिल थे.