झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

भाजपा नेताओं ने जिला उपायुक्त समेत वरीय पुलिस अधीक्षक से की मुलाकात दोषियों पर दंडात्मक कार्रवाई की मांग की।

कार्रवाई नहीं होने पर शरारती तत्वों का मनोबल बढ़ रहा साक्ष्य के आधार पर हो दोषियों पर कार्रवाई: गुंजन यादव

जमशेदपुर: जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा अंतर्गत बर्मामाइंस रघुवर नगर में भाजमो कार्यकर्ता द्वारा किये गए उपद्रव पर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में जिला उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक से मुलाकात किया। आज हुए मुलाकात में महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को सभी घटनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बर्मामाइंस रघुवर नगर में लगे सरकारी बोर्ड एवं सरकारी शिलापट्ट को भारतीय जनता मोर्चा के उपद्रवी कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को खुलेआम चुनौती देते हुए काले रंग से रंग दिया। इस घटना के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा बर्मामाइंस थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। इस प्राथमिकी के साथ साक्ष्य सौंपने के बावजूद दोषियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में परिणाम घोषणा के पश्चात तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों के शिलापट्ट को रात के अंधेरे में तोड़कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का कुत्सित प्रयास लगातर किया जा रहा है। समय-समय पर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने कानूनी प्रक्रिया के तहत उपरोक्त घटना की जानकारी जिला के वरीय पदाधिकारियों को देते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन प्रशासन ने इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की। जिनसे शरारती तत्वों का मनोबल बढ़ता गया और उन्होंने खुलेआम जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के बर्मामाइंस क्षेत्र में रघुवर दास के नाम पर लगे शिलापट्टों पर कालिख पोत दिया एवं क्षतिग्रस्त किया।
सभी बातों को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए वरीय पदाधिकारियों ने कहा कि घटना के विभिन्न पहलुओं पर प्रशासन कार्य कर रही है। इस घटना में दोषियों पर कार्रवाई हेतु एस.पी एवं ए.एस.पी के नेतृत्व में जांच चल रही है। वरीय पदाधिकारियों ने आश्वासन देते हुए कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर संबंधित प्रावधानों के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान जिला उपाध्यक्ष संजीव सिन्हा, सुधांशु ओझा, बबुआ सिंह, जिला महामंत्री राकेश सिंह, अनिल मोदी, जिला मंत्री मंजीत सिंह, पुष्पा तिर्की, पप्पू सिंह, नीलू मछुआ, कोषाध्यक्ष राजीव सिंह, मीडिया प्रभारी प्रेम झा, आईटी सेल प्रभारी नारायण पोद्दार एवं बर्मामाइंस मंडल अध्यक्ष दीपक झा उपस्थित थे।