झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

भाजपा नेता हत्याकांड को लेकर भारतीय जनता मोर्चा और भाजपा नेता आमने सामने, लगाए गए कई आरोप

कुणाल सारंगी

जमशेदपुर में भाजपा नेता प्रकाश यादव की हत्या के बाद भाजपा और भारतीय जनता मोर्चा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. इस बीच भारतीय जनता मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर भाजपा नेता अभय सिंह पर कई गंभीर आरोप
लगाए हैं.

जमशेदपुरः अधिवक्ता और भाजपा नेता प्रकाश यादव की हत्याकांड के चलते शहर में राजनीति गर्मायी हुई है. इस घटना के बाद जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय और भाजपा नेता अभय सिंह आमने सामने आ गए हैं. दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है, जहां शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर सरयू राय की पार्टी (भारतीय जनता मोर्चा ) के संयोजक राम नारायण शर्मा ने भाजपा नेता अभय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, इस आरोप को अभय सिंह ने गंभीरता पूर्वक लेते हुए भारतीय जन मोर्चा के लोगों को चुनौती देते हुए कहा है कि वे 48 घंटे के अंदर आरोप सिद्ध करें, नहीं तो वे
सार्वजनिक रूप से माफी मांगे और अगर माफी नही मांगते हैं तो वे 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा कोर्ट में करेंगे.

अभय सिंह ने अपने ऊपर लगे एक-एक आरोप का सिलसिलेवार जबाब दिया. उन्होंने कहा कि उन पर लगा सामुदायिक विकास केंद्र को हड़पने का आरोप आधारहीन हैं, जबकि इस मामले में पूरी जानकारी टाटा स्टील को लिखित रूप में दी गई है. वह दुर्गा पूजा मैदान के बारे में भी टाटा स्टील को लिखित रूप में दिया गया है.
सार्वजनिक रूप से माफी मांगे और अगर माफी नही मांगते हैं तो वे 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा कोर्ट में करेंगे.

अभय सिंह ने अपने ऊपर लगे एक-एक आरोप का सिलसिले वार जबाब दिया. उन्होंने कहा कि उन पर लगा सामुदायिक विकास केंद्र को हड़पने का आरोप आधारहीन हैं, जबकि इस मामले में पूरी जानकारी टाटा स्टील को लिखित रूप में दी गई है. वह दुर्गा पूजा मैदान के बारे में भी टाटा स्टील को लिखित रूप में दिया गया है.
सार्वजनिक शौचालय को तोड़कर अपने घर में मिलाने के जवाब में उन्होंने कहा कि उक्त जमीन पर हमारे परिजनों ने शौचालय बनाकर लोगों को दिया था, लेकिन अब घर-घर शौचालय हो जाने के कारण उसे हटाया गया है और उसकी अलॉटमेंट की कॉपी उसके पास है. उन्होंने कहा कि नाले पर कब्जा किया गया यह तो उन्हें पता नहीं है, अगर कोई कब्जा किया हुआ तो खुद बताएं वे विश्वास दिलाते हैं कि वह खुद उसमें बुलडोजर चलवाकर तोड़ देंगे.
उन्होंने कहा कि यह मामला पहले भी उठा था जिसमें स्थानीय उपायुक्त एवं टाटा स्टील द्वारा क्लीन चिट दी गई थी, जिसकी सारी प्रतियां उनके पास हैं. उन्होंने रामनारायण शर्मा पर ही आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बिल्डिंग पूरी तरह अवैध है जो 4 साल पहले बनी थी.
उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर कोई भी जमीन अवैध रूप से कब्जा किया है ,तो उसे सिद्ध करें अन्यथा 48 घंटे में माफी मांगे नहीं तो मजबूर होकर कोर्ट जाएंगे. उसके बाद किसी का भी आग्रह नहीं मानेंगे.
जिला पुलिस ने भले ही अधिवक्ता सह भाजपा नेता प्रकाश यादव के हत्या के मामले का उद्भेदन कर दिया है, लेकिन इस हत्या के बाद भाजपा और भारतीय जन मोर्चा के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. दोनों दलों के वरीय नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है. वहीं, जमशेदपुर के साकची स्थित भारतीय जन मोर्चा के कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर भाजपा नेता अभय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. भाजमो संयोजक राम नारायण शर्मा ने कहा कि अभय सिंह ने अपने बयान में कहा है कि प्रकाश यादव ने घटना के दो दिन पहले मैसेंजर पर उन्हें सूचना दी थी कि उनके साथ कोई घटना घट सकती है.