झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

बीसीसीएल ने निकाला 10 लाख टन कोयले का टेंडर

कुणाल सारंगी

धनबाद के बीसीसीएल ने कुल दस लाख टन कोयले का एक्सक्लुसिव ई टेंडर निकाला है. कोयला का टेंडर अगस्त और सितंबर दोनों महीने के लिए निकाला गया है. 13 अगस्त को मेसर्स एम जंक्शन सर्विसेज लिमिटेड के माध्यम से टेंडर किया जाएगा. बारह अगस्त तक सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से निबंधन कराया जा सकता है.

धनबाद: बीसीसीएल ने कुल दस लाख टन कोयले का एक्सक्लुसिव ई टेंडर निकाला है. हार्डकोक, सीमेंट, स्पंज आयरन फेरो अलॉयस उद्यमियों के लिए यह टेंडर निकाला गया है. पांच लाख टन कोयला रोड सेल और पांच लाख टन रेल के माध्यम से की जाएगी. ऑफर स्टीम कोल के लिए नहीं बल्कि आरएमओ कोल के लिए निकाली गई है कोयला का ऑफर अगस्त और सितंबर दोनों महीने के लिए निकाला गया है. तेरह अगस्त को मेसर्स एम जंक्शन सर्विसेज लिमिटेड के माध्यम से ऑक्शन किया जाएगा. बारह अगस्त तक सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से निबंधन कराया जा सकता है. ईएमडी बैंक गारंटी के रूप में ११ और डीडी या आरटीजीएस के लिए बारह अगस्त तक जमा कराया जा सकता है. अगस्त महीने के लिए कोल वैल्यू का भुगतान 31 अगस्त तक है. सितंबर महीने के कोटे के लिए पहली किस्त 11 सितंबर और दूसरी किस्त 30 सितंबर से
31 अगस्त तक है. सितंबर महीने के कोटे के लिए पहली किस्त 11 सितंबर और दूसरी किस्त 30 सितंबर तक भुगतान करना होगा. 45 दिनों के लिए सेल ऑर्डर की वैधता दी गई है.
इसे लेकर बीसीसीएल ने अलग-अलग जगहों के लिए अलग-अलग ऑफर निकाली है. जिसमें एकेडब्ल्यूएम ओसीपी में एक लाख टन, निचितपुर में दो लाख टन, एनटी-एसटी ओसीपी में दो लाख टन, केडीएस-2 में दो लाख टन (रेल), केडीएस-के में दो लाख टन (रेल) का निकालने की योजना है. आरओएम कोल का ऑफर निकालने पर कारोबारियों ने नाराजगी जताई है. इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के चेयरमैन बीएन सिंह ने बताया कि यह बीसीसीएल की मनमानी है.