झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को द्वारा पेयजलापूर्ति को लेकर प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला

बागबेड़ा में जुस्को द्वारा जलापूर्ति के लिए झामुमो ने उपायुक्त से वार्ता की

जमशेदपुर प्रखंड झामुमो का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त सुरज कुमार से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को द्वारा जलापूर्ति को लेकर विस्तृत रूप से वार्ता हुई। इस दौरान उपायुक्त सुरज कुमार से जलापूर्ति के संचालन हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का बात कही गई। प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त को बताया कि राज्य सरकार पेयजल एवं स्वच्छता विभाग और राज्य सरकार आवास बोर्ड दोनो बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को द्वारा जलापूर्ति देने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए विभागीय पत्राचार की कार्रवाई की जा चूँकि है सिर्फ जुस्को के द्वारा डीपीआर का इंतजार है।

इस संबंध में विदित हो कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग झारखंड सरकार के अवर सचिव राजीव कुमार चौधरी ने अधीक्षण अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग जमशेदपुर को 21 जनवरी को पत्र के द्वारा डीपीआर बनाकर भेजने का अनुरोध किया है एवं भु सम्पदा पदाधिकारी झारखंड राज्य आवास बोर्ड राँची ने भी दिनांक 3 दिसम्बर 2020 को पत्र के द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए जुस्को की सहमति पत्र की माँग की है।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से झामुमो जमशेदपुर प्रखंड अध्यक्ष बहादुर किस्कू, झामुमो बागबेड़ा इकाई अध्यक्ष अजीत सिन्हा, उपमुखिया सुनील गुप्ता, झामुमो कार्यालय प्रभारी शेखर टूडू उपस्थित थे। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि इस सम्बन्ध में एक आवेदन पत्र दिनांक 5 जनवरी 2021 को रतन नवल टाटा मुम्बई हाउस मुम्बई को भी भेजा गया है प्रयास जारी है बहुत जल्द ही बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को द्वारा जलापूर्ति की उम्मीद है।