झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

अवैध शराब कारोबार गिरोह का भंडाफोड़

कुणाल सारंगी

रांचीः राजधानी की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, पुलिस ने पिठोरिया थाना क्षेत्र के आयना गांव में अवैध शराब का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मामले से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अवैध शराब के कारोबारी सस्ते शराब को महंगे शराब की बोतलों में भरकर बिहार और उड़ीसा जैसे राज्यों में भेजने का काम करते थे. वहीं, पुलिस ने लगभग 30 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की है. साथ ही 15 से अधिक नकली विदेशी शराब को भी बरामद किया गया है.

रांची एसएसपी के आदेश पर ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर अवैध शराब के कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया. छापेमारी में अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई. शराब का कारोबार बिहार, बंगाल और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में किया जाता है
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि इस गिरोह से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है. वहीं, पूछताछ के बाद अन्य लोगों की भी जानकारी मिलेगी. उसके आधार पर उनकी भी छापेमारी की जाएगी. छापेमारी में पांच लोगों की गिरफ्तारी के साथ साथ गाड़ियों को भी बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इस तरह की नकली शराब लोगों के स्वास्थ्य पर काफी नुकसान पहुंचा रही थी. इसके साथ ही सरकार के राजस्व को भी भारी नुकसान पहुंच रही थी. ऐसे में एक टीम गठित कर अवैध शराब के कारोबार करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की गई है.