झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

अवैध खनन में मजदूर की मौत मामले में जांच के आदेश, जानकारी इकट्ठा करने में जुटी जिला प्रशासन की टीम

अवैध खनन में मजदूर की मौत मामले में जांच के आदेश, जानकारी इकट्ठा करने में जुटी जिला प्रशासन की टीम

हजारीबाग के बड़कनगांगों महू में अवैध पत्थर खदान में हुए विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गई. इस मामले में उपायुक्त ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची और लोगों से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा कर रही है.

हजारीबाग: जिले के बरकट्ठा थाना अंतर्गत बड़कनगांगों महू में अवैध पत्थर खदान में हुए विस्फोट में एक मजदूर की मौत हो गई. घटना के बाद जिला प्रशासन की नींद खुली है. उपायुक्त ने इस मामले की जांच के आदेश दिए, जिसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर विभिन्न पहलुओं की जांच शुरू कर दी.
जानकारी के अनुसार घटनास्थल से पुलिस ने एक शव बरामद किया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इस घटना में अन्य किसी के हताहत की सूचना नहीं है. जांच टीम स्थानीय लोगों से घटना के बारे में पूछताछ कर विस्तृत जानकारी इकट्ठा कर रही है. जिला खनन पदाधिकारी, हजारीबाग को घटना के विभिन्न पहलुओं और अवैध खनन से जुड़े लोगों की पहचान करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया है. उपायुक्त ने कहा है कि अवैध उत्खनन में संलिप्त लोगों को चिन्हित कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.