झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

अवैध बालू उठाव के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19 ट्रैक्टर जब्त

देवघर जिले में अवैध बालू उठाव के खिलाफ पुलिस की तरफ से बड़ी कार्रवाई किए जाने की बात सामने आई है. इसी के तहत पुलिस ने अवैध बालू उठाव के 19 ट्रैक्टर को जब्त किया है.

देवघर: जिले के डढ़वा नदी और खसपेका से अवैध बालू उठाव में 19 ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. वहीं, देवघर पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मंचा हुआ है.
अवैध बालू उठाव को लेकर कार्रवाईदेवघर पुलिस ने अवैध बालू उठाव को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत डढ़वा नदी और खसपेका से अवैध बालू उठाव कर रहे बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने को लेकर कुल 19 ट्रेक्टर को जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक, खसपेका से चार ट्रेक्टर को जब्त किया है, तो देवघर के डढ़वा नदी से 15 ट्रेक्टर को जब्त किया गया है. वहीं इस कार्रवाई में डढ़वा नदी में कुल तीन थाना जसीडीह, नगर और रिखिया थाना की संयुक्त से कार्रवाई किया गया है.
वहीं, नदी से ट्रैक्टर को निकाल थाने ले जाने में पुलिस को काफी मसक्कत करनी पड़ी. कई ट्रेक्टर के माफियाओं ने पुलिस को देखते ही बैटरी निकाल कर फरार हो गया तो कई ट्रेलर को छोड़ सिर्फ इंजन लेकर फरार हो गए. मगर फिर भी लगभग 19 ट्रेक्टर को जब्त किया है और सभी जब्त ट्रैक्टर को थाने ले जाया गया.
देवघर पुलिस की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि, इस कार्रवाई को लेकर पुलिस ने कुछ भी कहने से इनकार किया है. वहीं, बता दें कि एनजीटी के रोक के बावजूद बालू माफियाओं की तरफ से अवैध कारोबार कर रहे थे, जिसकी सूचना मिलने के बाद देवघर पुलिस ने कार्रवाई की है.