झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

असुविधाओं से घिरा कोविड अस्पताल, शिकायत पर विधायक ने किया निरीक्षण

कुणाल सारंगी

सिमडेगा के कोलेबिरा विधायक ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. कोविड अस्पताल में सभी मरीजों के लिए एक ही टॉयलेट और कोविड संक्रमितों के लिए अलग से वेटिंलेटर न होने पर विधायक ने नाराजगी व्यक्त की।

सिमडेगा: जिले में कोरोना संक्रमण दिन-ब-दिन अपना पांव पसारता जा रहा है. इससे बचाव के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों से स्वच्छता पर ध्यान और सरकार की गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दे रहा है. इसी क्रम में कोलेबिरा विधायक ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान कोविड अस्पताल में सभी मरीजों के लिए एक ही टॉयलेट और कोविड संक्रमितों के लिए अलग से वेटिंलेटर न होने पर विधायक ने नाराजगी वक्त की.
सिमडेगा के पॉलिटेक्निक काॅलेज में बने कोविड अस्पताल में असुविधा की शिकायत पर कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाडी ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान सभी मरीजों के लिए एक ही टाॅयलेट और गंभीर बीमारी के साथ कोविड संक्रमितों के लिए अलग से वेटिंलेटर की असुविधा देख विधायक आक्रोशित हो गए. कोविड अस्पताल की असुविधा देख विधायक ने कहा कि कोरोना संक्रमितों को ऐसी अव्यवस्था में रखना बाकी मरीजों के ठीक होने की जगह संक्रमण के खतरे को और बढ़ा सकता है वेंटिलेटर के अभाव के कारण दो दिन पूर्व शहर के एक व्यवसायी की मौत को विधायक ने कोविड अस्पताल में अव्यवस्था को बताया था. विधायक यहां व्यवस्था बढ़ाने और गंभीर बीमारी के कोविड संक्रमितों के लिए अलग से व्यवस्था करने की मांग उठाई है. सिमडेगा में अभी भी 199 कोरोना पॉजिटिव कोविड अस्पताल में हैं. ऐसे में अव्यवस्था का आलम संक्रमण को और बढ़ा सकता है.