झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने किया धरना प्रदर्शन, कहा- जल्द शुरू कराएं पीजी की पढ़ाई

पाकुड़ में कुमार कालीदास मेमोरियल काॅलेज में पीजी की पढ़ाई बंद की जा चुकी है, जिसे चालू करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया.
पाकुड़: जिले में कुमार कालीदास मेमोरियल काॅलेज में पीजी की पढ़ाई चालू करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया. परिषद के कार्यकर्ता काॅलेज के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठे और महाविद्यालय और विश्वविद्यालय
प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए काॅलेज में पीजी की पढ़ाई चालू करने की मांग की.
विद्यार्थी परिषद के बमभोला उपाध्याय ने कहा कि केकेएम काॅलेज में पीजी की पढ़ाई चालू करने की मांग को लेकर अनेको बार महाविद्यालय और विश्वविद्यालय प्रशासन के समक्ष मांगें रखी गयी. लेकिन कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया इसलिए धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ा है. उन्होंने कहा कि स्नातक की पढ़ाई पूरी होने के बाद जिले के विद्यार्थियों को पीजी की पढ़ाई करने के लिए सौ किलोमीटर दूरी तय कर साहिबगंज और दुमका जिला जाना पड़ रहा है.
धरना प्रदर्शन के दौरान काॅलेज के प्राचार्य सुनील हेम्ब्रम पहुंचे और परिषद के कार्यकर्ताओं को पीजी की पढ़ाई शुरू करने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया. उसके बाद धरना खत्म हुआ. धरना प्रदर्शन को सफल बनाने में परिषद के विकास कुमार दास, धनजय साहा, मिलन रूज, सुमित पांडेय, अभिषेक राज, सुवेंदु कुमार दास, दुलाल चंद्र दास, सुलेमान अंसारी, विशाल भगत आदि ने सक्रिय भुमिका निभाया.