झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

आज श्रावण पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं के लिए खुला बाबा बैद्यनाथ मंदिर

कुणाल सारंगी

देवघर| श्रावण पूर्णिमा पर आज बाबा वैद्यनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुला। हालांकि इस दौरान सिर्फ 100 श्रद्धालु ही बाबा वैद्यनाथ की पूजा कर सकेंगे। श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ मास्क पहनकर जाएंगे। पूजा का सीसीटीवी फुटेज तैयार होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर रविवार को राज्य सरकार की ओर से इससे संबंधित पत्र डीसी को जारी कर दिया गया।

गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अंडर सेक्रेटरी सुनील कुमार झा की ओर से डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह को भेजे गए पत्र में इस बात का जिक्र है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी किए गए आदेश के मद्देनजर श्रावण पूर्णिमा पर बाबा वैद्यनाथ मंदिर का पट खोला जाए और 100 श्रद्धालुओं की पूजा की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। पत्र में भादो मास में पूजा को लेकर व्यवस्था के बाबत आने वाले दिनों में निर्णय लिए जाने की जानकारी दी गई है।

डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा है कि सरकार के आदेश पर श्रावण पूर्णिमा पर बाहरी 100 श्रद्धालुओं की पूजा की व्यवस्था करा ली गयी है। कम समय पूर्व पत्र जारी होने के कारण सरकार के आदेशानुसार पुरोहित समाज को छोड़कर बाहरी 100 श्रद्धालुओं का चयन किया गया है। वहीं भाजपा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने कहा कि यह बाबा वैद्यनाथ की इच्छा है कि उनकी पूजा सभी करें। सुप्रीम कोर्ट का सुझाव आदेश होता है, इस बात को सभी को मान लेना चाहिए।