झारखण्ड वाणी

सच सोच और समाधान

1899 के अकाल में भी जनता के साथ खड़ी थी कांग्रेस रामेश्वर उरांव

झारखंड कांग्रेस ने धरोहर श्रृंखला की पांचवीं कड़ी का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि 1899 में आए देशव्यापी अकाल से उत्पन्न हर चुनौती के खिलाफ कांग्रेस डट कर खड़ी हुई.

रांची: भारत में 1885 में कांग्रेस की स्थापना के बाद देश में आजादी की लड़ाई और नवनिर्माण में पार्टी की भूमिका और कार्यां को दर्शाने के लिए शुरू ‘धरोहर’ श्रृंखला के तहत शनिवार को पांचवीं वीडियो जारी की गयी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी धरोहर श्रृंखला की पांचवीं कड़ी में दिखाये गये कार्या का जिक्र करते हुए कहा है कि वर्ष 1899 में आए देशव्यापी अकाल से उत्पन्न हर चुनौती के खिलाफ कांग्रेस डट कर खड़ी हुई. वही सिलसिला कोरोना संक्रमण काल में भी झारखण्ड की सरकार ने सोनिया गांधी के नेतृत्व में प्रभारी आरपीएन सिंह के मार्गदर्शन में राज्य की जनता के साथ खड़ी रही है. संकट के दौर में अंग्रेज सरकार भी भारतीयों के प्रति उदासीन थी. उस दौर में अंग्रेजों ने भी कांग्रेस की चिंताओं और आवाजों को नजरअंदाज करने की भूल की थी.
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कांग्रेस ने अपने स्थापना काल में ही जनहित के जिन उद्देश्यों को लेकर काम शुरू किया था, वह जिम्मेवारी 2020 में वैश्विक कोरोना संक्रमणकाल में भी देखने को मिला. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं, कार्यकर्त्ताओं ने कोरोना संक्रमण के कारण देशव्यापी लॉकडाउन में भी हर जरुरतमंद परिवारों तक मदद पहुंचाने का प्रयास किया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राज्य में भी यह सिलसिला अब भी लगातार जारी है.